Thursday, July 30, 2009

मैं हो गया ३ महीने का!

आज मैं हो गया हूँ पूरे तीन महीने का।
मेरे अब तक के सफ़र के कुछ फ़ोटो आप आज देखिये। मुझे तो पता है कि ये बहुत थोड़े से हैं, पर क्या करूँ? डैडू कल रात को फ़ोटो अपलोड करने वाले थे, मम्मा ने बहुत सारे फ़ोटो निकाल भी लिये थे चुन चुन कर पर डैडू आये ही बहुत लेट। फ़िर रात को तो कुछ काम कर नहीं पाये। सो आज सुबह चले करने को।

ये ब्लाग-स्पाट ने भी पूरी तैयारी कर रखी थी डैडू को तंग करने की। एक तो सिर्फ़ ५ फ़ोटो एक साथ अपलोड कर सकने देता है, फ़िर कितना धीरे धीरे अपलोड होता है, और फ़िर जब फ़ोटो अपलोड हो जाते थे, और डैडू "Done" क्लिक करते थे तो ५ में से कभी २ कभी १ ही फ़ोटो पोस्ट में दिख रहे थे।

(श्श्श्श्श...डैडू बहुत बार #$@$#% हो रहे थे ही ही ही)

खैर, जाने दीजिये। आप तो खत को तार और थोड़े को बहुत समझिये, और ये फ़ोटो देखिये:

मैं सबसे पहले ओ.टी. से बाहर आया

मम्मा के साथ सबसे पहली बार

मम्मा-डैडू और मैं - पहली बार

पता नहीं कबका है :)


नहा-धो कर राजा बाबू जैसा तैयार हो कर

मेरी विदुला ताई के साथ - मस्ती करते हुए

देखते हैं, डैडू अब कब मेरे और फ़ोटो आप लोगों को दिखायेंगे।
क्या फ़ोटो एलबम बनाने का कोई आसान तरीका होता है?? बताओ ना...!!


2 comments:

  1. बहुत प्यार बेटा.. ढेर सारा प्यार.

    डेडु से कहो कि फोटो का साइज छोटा करदे.. पिक्सल कम कर दे.. जल्दी से अपलोड हो जायेगा..

    ReplyDelete
  2. रंजन अंकल सही कह रहे हैं... तस्वीरों का साइज़ छोटा कर दो. उसके लिए सोफ्टवेयर यहाँ से डाउनलोड कर लो.
    http://www.microsoft.com/windowsxp/using/digitalphotography/learnmore/tips/eschelman2.mspx

    और प्रांजय अगर आप विन्डोज़ लाइव राईटर का इस्तेमाल करते हो तो उसके तो तस्वीरें पोस्ट करना बहुत ही आसन है.. इसे यहाँ से डाउनलोड कर सकते हो.
    http://download.live.com/writer


    .....और हाँ, तस्वीरें बहुत प्यारी है.. पापा से कहो और प्यारी प्यारी तस्वीरे हमें दिखाएँ.

    ReplyDelete

लगता है आप मुझसे कुछ कहना चाहते हैं। कहिये कहिये, अब कह भी दीजिये ना...